SGNR

10 लाख नहीं दिए तो युवती की तस्वीरें वायरल कीं – वाटसएप पर फे्रंड बने युवक की करतूत

श्रीगंगानगर। वाट्सएप फ्रेंड बने विदेश से एक युवक ने युवती की आपत्तिजनक तस्वीरें वायरल कर दीं। तस्वीरें वायरल करने से पहले उसने कथित रूप से 10 लाख रुपये की मांग की। आरोप है कि यह रकम नहीं दिये जाने पर उसने युवती की आपत्तिजनक तस्वीरें वाट्सएप पर उसके रिश्तेदारों एवं जानकारों को भेजकर उसे बदनाम कर दिया। मामला श्रीगंगानगर जिले में सीमावर्ती क्षेत्र के एक गांव का है। बुधवार को पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर इसकी जांच शुरू कर दी।
पुलिस के मुताबिक 21 वर्षीय पीडि़ता ने बताया है कि लगभग तीन वर्ष पहले उसकी विदेश में रह रहे रेशम सिंह नामक युवक के साथ जान-पहचान हुई। वह उसका वाट्सएप फ्रेंड बन गया। लगभग एक वर्ष तक उन दोनों में यह दोस्ती सामान्य रही। युवती के मुताबिक उसने अपनी एक-दो तस्वीरें रेशम सिंह को भेज दी थीं। कुछ दिनों बाद उसने कम्प्यूटर या किसी मोबाइल ऐप के जरिये उसकी तस्वीरों को आपत्तिजनक रूप दे दिया। तत्पश्चात् रेशमसिंह ने उसे यह तस्वीरें वाट्सएप पर भेजीं और ब्लैकमेलिंग करते हुए 10 लाख रुपये की मांग करने लगा। विगत 28 अप्रेल को उसने यह मांग पूरी नहीं करने पर यह तस्वीरें उसके रिश्तेदारों व जानकारों को भेजकर उसे बदनाम कर दिया।
आयरलैंड में रह रहा है युवक
पुलिस के अनुसार जिस रेशमसिंह पर आरोप लगाया गया है वह चक 73 जीबी का है और फिलहाल आयरलैंड में रह रहा है। युवती का आरोप है कि उसे बदनाम करने और ब्लैकमेल का प्रयास करने में उसका भाई, भाभी और पिता भी शामिल हैं। मुकदमे में युवती ने बताया कि वह रेशम सिंह की 10 लाख की मांग को पूरा नहीं कर सकती थी। लिहाजा उसे अपने घर वालों को इन सब बातों के बारे में बताना पड़ा। पुलिस के अनुसार पीडि़ता द्वारा इस आशय के अदालत में दायर किये गये इस्तगासा के आधार पर धारा 420, 383, 484 और आईटी एक्ट की धारा 66 व 67 ए के तहत दर्ज किया गया है।

Amit Khan
I am a enthusiastic journalist and work for day and night to aware people about new events and local problems about your city and state.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *