kumar-vishwas
National Politics

राजस्थान प्रभारी पद से हटाए गए कुमार विश्वास -पार्टी को समय नहीं दे पाना बताया वजह

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास को राजस्थान प्रभारी के पद से हटा दिया गया है। उनके स्थान पर दिल्ली के आप नेता दीपक बाजपेई को राजस्थान की जिम्म्मेदारी दी गई। आप प्रवक्ता आशुतोष ने बुधवार को प्रेस कॉन्फे्रस में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि विश्वास अपनी व्यस्तताओं के चलते पार्टी को समय नहीं दे पा रहे थे। वहीं ‘आप’ के इस फैसले के बाद सियासी गलियारों में यह चर्चा गरम है कि आप के वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास को अरविंद केजरीवाल से पंगा लेना काफी महंगा पड़ा है।
बता दें कि लंबे समय से दोनों नेताओं के बीच तल्ख रिश्ते चल रहे थे। जिस तरह से कुमार उनकी खुली मुखालफत कर रहे थे, उससेे यह कयास लगाया जा रहा था कि उन पर कभी भी गाज गिर सकती है। पार्टी के वरिष्ठ नेता आशुतोष ने पत्रकार वार्ता में कहा कि राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी ने यह कदम उठाया है। बता दें कि राजस्थान में इसी साल के आखिरी महीनों में विधानसभा चुनाव होने हैं। बताया जा रहा है कि वहां अपना जनाधार मजबूत करने के मकसद से अब राजस्थान का प्रभारी दीपक बाजपेई को बनाया गया है। कुमार विश्वास को मई, 2017 में राजस्थान का प्रभारी बनाया गया था।
‘हटाने का फैसला पार्टी की पीएसी का ’
आशुतोष ने बताया कि कुमार विश्वास को राजस्थान प्रभारी के पद से हटाने का फैसला पार्टी की पॉलिटिकल अफेयर कमेटी (पीएसी) ने लिया है। आशुतोष ने कहा, ‘कुमार विश्वास अपनी व्यस्तताओं के चलते राजस्थान में पार्टी को समय नहीं दे पा रहे थे इसलिए उन्हें पद से हटाने का फैसला लिया गया है। उनकी जगह आप के कोषाध्यक्ष दीपक वाजपेयी को यह जिम्मेदारी सौंपी गई है। दीपक बहुत दिनों से जयपुर में ही घर लेकर रह रहे हैं। वह वहां की स्थिति रिपोर्ट भेजते रहते हैं।’
टिकट ना मिलने से थे नाराज
‘आप’ ने जनवरी में नारायण दास गुप्ता और सुशील गुप्ता को राज्यसभा का टिकट देने का ऐलान किया था। इसके बाद से ही कुमार विश्वास खुलकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के विरोध में आ गए। टिकट की घोषणा होते ही कुमार ने कहा था, ‘सर्जिकल स्ट्राइक, टिकट वितरण में गड़बड़ी, जेएनयू समेत अन्य मुद्दों पर सच बोलने के लिए मुझे दंडित किया गया है। मैं यह दंड स्वीकार करता हूं। इसके बाद कुमार लगातार आप संयोजक केजरीवाल पर हमलावर रहे।’

Amit Khan
I am a enthusiastic journalist and work for day and night to aware people about new events and local problems about your city and state.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *