Auto Technology

अवंतुरा ने भारत में लॉन्च की 2000cc इंजन वाली दो चॉपर्स बाइक, कीमत जान उड़ जाएंगे होश

भारत के पहले प्रीमियम मोटरसाइकिल ब्रांड अवंतुरा चॉपर्स ने इंडियन मार्केट में दो चॉपर्स बाइक्स को लॉन्च कर दिया है। ये दोनों बाइक्स मार्केट में रूद्र और प्रवेग नाम से जानी जाएगी। कीमत की बात करें तो रूद्र बाइक कीमत 23.90 लाख रुपए और प्रवेग की कीमत 21.40 लाख रुपए निर्धारित की गई है। ये कीमतें मुंबई एक्सशोरूम के हिसाब से है।

अवंतुरा चॉपर्स का ब्रांड नेम संस्कृत के दो शब्द से बना है
बता दें अवंतुरा चॉपर्स एक इंडियन कंपनी है जिसका ब्रांड नेम अवंतुरा संस्कृत के दो शब्द अवनिन्द्र और तुरा से मिलकर बना है। ये चॉपर्स मोटरसाइकिल प्री—आॅर्डर पर ही तैयार की जाएंगी और कस्टमर इन्हें अपने हिसाब से तैयार करवा सकता है। अवंतुरा चॉपर्स ने रुद्र और प्रवेग मोटरसाइकिल के डिजाइन के लिए बिग बीयर चॉपर्स के फाउंडर Kevin Alsop से हाथ मिलाया है। कंपनी ने इन दोनों बाइक्स को भारतीय सड़कों की परिस्थिति के अनुरूप तैयार करवाएगी।

इंजन और बाइक में लगने वाले कंपोनेंट
दोनों चॉपर्स बाइक्स में 2000cc, air-cooled, fuel injected motor लगी है। इसके इंजन को एूएस ब्रांड S&S द्वारा तैयार किया गया है। अवंतुरा चॉपर्स ने Beringer braking systems, Primo suspensions, Mustang seats, Kellermann lights and Avon tyres और बाइक में लगने वाले कुछ कंपोनेंट तैयार किए है। नई चॉपर्स बाइक में रेक एंगल को बढ़ाया गया है वहीं पीछे के टायर को बहुत चौंड़ा किया गया है।

India Bike Week में डिस्प्ले होगी दोनों बाइक्स
बाइक के लॉन्चिग के मौके पर अवतुरा चौपर्स के फाउंडर और सीईओ गौरव अग्रवाल ने कहा कि रूद्र और प्रवेग बाइक इंडियन मोटरसाइकिल्स और un-paralleled riding में कस्टमर्स को नया अनुभव प्रदान करेंगी। दोनों ही चॉपर्स बाइक डिलीवरी के टाइम पर सर्टिफाइड की जाएंगी। अवंतुरा चौपर्स अपकमिंग India Bike Week में रूद्र और प्रवेग बाइक को डिस्पले करेगी और इसी इवेंट में कंपनी इन बाइक्स के प्री—आॅर्डर भी लेगी।

Amit Khan
I am a enthusiastic journalist and work for day and night to aware people about new events and local problems about your city and state.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *